latest

भव्य पाण्डाल में हजारों श्रद्धालु सामूहिक रूप से करेगें माँ दुर्गे का गुणगान

भरथना (रिपोर्ट- तनुज श्रीवास्तव)- विशालकाय प्रांगण में अद्भुत सजे भव्य सिंहासन पर विराजमान होकर जगतजननी माँ भगवती भक्तों का कल्याण करेगीं। भक्तों के दर्शनार्थ प्रत्येक दिन खुलने वाले महिषासुर मर्दनी माँ दुर्गा के नौ स्वरूपों की अत्याधुनिक साज-सज्जा वाली झांकियों के दर्शन कर हजारों श्रद्धालु संगीतमयी ध्वनियों पर सांय सम्पन्न होने वाली पंच आरतियों का सामूहिक रूप से गायन कर माँ दुर्गा का आवाहन करेगें।
शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व पर श्री नवदुर्गा पूजा समिति भरथना के तत्वाधान में कस्बा के मोतीगंज स्थित राजाराम पीतल वालों के हाता में आगामी 10 अक्टूबर दिन बुधवार से 22वाँ भव्य व ऐतिहासिक श्री नवदुर्गा पूजा महोत्सव बडी ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। कार्यक्रम को पूर्व की तुलना में इस वर्ष और अधिक ऐतिहासिक व भव्यता प्रदान करने के लिए समिति पदाधिकारी व कार्यकर्ता पूरी लगन, श्रद्धाभाव से तैयारियों को अन्तिम रूप देने के लिए जुटे हुए हैं। महोत्सव के दौरान प्रतिदिन दोपहर में होने वाली देवी कथा, विशाल यज्ञ, रात्रि आर्केेस्ट्रा पार्टी का देवी जागरण, सजीव झांकियों का नृत्य आदि धार्मिक अनुष्ठान भी महोत्सव का प्रमुख हिस्सा होगें। कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में समिति अध्यक्ष प्रभाकर तिवारी (पुत्तन), महामंत्री भरत पोरवाल व कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता (संजू) ने संयुक्त रूप से बताया कि लगभग आठ बीघा के विशालकाय प्रांगण में अत्याधुनिक साज-सज्जा वाले 150 फीट के भव्य सिंहासन पर विराजमान होकर माँ भगवती श्रद्धालु महिला-पुरूष भक्तजनों को दर्शन देगीं। प्रत्येक दिवस भक्तों के दर्शनार्थ खोली जाने वाली माँ के नौ स्वरूपों की झांकी भक्तों के आकर्षण व श्रद्धा का प्रमुख केन्द्र रहेगीं। जिसका शुभारम्भ वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच 10 अक्टूबर की शाम माँ शैलपुत्री की झांकी के कपाट खुलने के साथ हो जायेगा। साथ ही संगीतमयी ध्वनियों पर सांय सम्पन्न होने वाली पंच आरतियों में हजारों की संख्या में श्रद्धालु महिला-पुरूष भक्तजन विशाल प्रांगण में सामूहिक रूप से माँ जगतजननी का आवाहन कर सर्वकल्याण की कामना करेगें। तैयारियों के दौरान शीतल प्रसाद अवस्थी, भगवान दास पोरवाल, चेतन स्वरूप पोरवाल, बृजेश दुबे, अमित कुमार, प्रदीप गुप्ता, प्रशान्त अवस्थी, सोनू गुप्ता, मोण्टू जैन सहित समस्त पदाधिकारी व समिति कार्यकर्ता जुटे हुए थे।

मेरी कोशिश रहती है कि भरथना की कोई भी खबर छूटने न पाये। मेरे इस प्रयास में कृपया आप भी सहयोग करें। मेरी ईमेल srivastavatanuj06@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते हैं। मेरा मोबाइल नम्बर 9720063658, 7037258235 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *