latest

सर्वर न आने से उपनिबन्धक कार्यालय का कामकाज ठप्प

भरथना (रिपोर्ट- तनुज श्रीवास्तव)- उपनिबन्धक कार्यालय भरथना में बीते 8 दिनों से कम्प्यूटर में सर्वर न आने के कारण आवासीय व कृषि भूमि और घर-मकान के खरीददार-विक्रेता दोनों परेशान बने हुए हैं। कार्यालय में क्रेता-विक्रेता सहित उनके गवाहों का बीते एक सप्ताह से जमावडा लगा हुआ है। इस समस्या के चलते दस्तावेज लेखकों व कर्मचारियों सहित अधिकारियों को भी इस समस्या से जूझना पड रहा है।

स्थानीय तहसील क्षेत्र के कस्बा स्थित मुहल्ला जवाहर रोड में सबरजिस्टार कार्यालय बीते एक सप्ताह से लोगों की भारी भीड का कारण बना हुआ है। अपनी आवासीय व कृषि भूमि और घर-मकान बिक्री व खरीदने पहुुंचे मौजूद लोगों ने बताया कि वे बीते कई दिनों से अपने बच्चों को छोड कार्यालय में पडे हुए हैं। लेकिन कार्यालय के कम्प्यूटरों में पूरे-पूरे दिन सर्वर न आने के कारण उनकी रजिस्ट्री आदि का काम नहीं हो पा रहा है। वहीं दूसरी ओर दस्तावेज लेखकों ने बताया कि 28 सितम्बर से आई0जी0आर0एस0 गर्वमेण्ट यू0पी0 साइट ठीक न चलने के कारण बैनामा व रजिस्ट्रियां नहीं हो पा रही हैं।

वहीं सब रजिस्ट्रार/उपनिबन्धक नवीन राय ने बताया कि सर्वर न चलने की समस्या पूरे प्रदेश में बनी हुई है। इस समस्या का निदान भी उनके हाथ में नहीं है। पूरे-पूरे दिन सर्वर बन्द रहने के बाद कभी-कभी सर्वर कार्यालय बन्द के कारण अचानक देर शाम 6 बजे कुछ देर के लिए आ भी जाते हैं। इस बीच कर्मचारी कुछ ही रजिस्ट्रयां करा पाते हैं। क्रेता-विक्रेता राजवीर सिंह, रामसरन, आशा देवी, रजनेश कुमार, प्रमोद कुमार आदि ने प्रशासन से उक्त समस्या से जल्द राहत दिलाये जाने की माँग की है।

मेरी कोशिश रहती है कि भरथना की कोई भी खबर छूटने न पाये। मेरे इस प्रयास में कृपया आप भी सहयोग करें। मेरी ईमेल srivastavatanuj06@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते हैं। मेरा मोबाइल नम्बर 9720063658, 7037258235 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *