latest

यूपीयूएमएस में धूमधाम से 72वाॅ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

सैफई अगस्त 16 उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई के प्रशासनिक भवन के प्रांगण में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 राजकुमार ने 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर उन्होंने विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों द्वारा दिये गये गार्ड आॅफ आॅनर का निरीक्षण किया तथा विश्वविद्यालय कर्मियों को संबोधित किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रत्येक वार्ड में मरीजों को फल तथा मिठाईयाॅ बाॅटी गयीं तथा अस्पताल परिसर, मेडिकल कालेज तथा आवासीय परिसरों में बडे पैमाने पर वृक्षारोपण किया गया। झण्डारोहण कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डा0 रमाकान्त यादव, संकाय अध्यक्ष डा0 अभय कुमार, संकाय अध्यक्ष (छात्र कल्याण प्रकोष्ठ) डा0 कल्वे जब्बाद, कुलसचिव डा0 पंकज कुमार जैन, चिकित्सा अधीक्षक डा0 आदेश कुमार, वित्त नियन्त्रक पीएन सिंह, सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, फैकेल्टी मेम्बर, चिकित्सा अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारीगण, मेडिकल स्टूडेन्ट्स, पैरामेडिकल, नर्सिंग तथा फार्मेसी स्टूडेन्ट्स आदि उपस्थित रहे।
इस अवसर पर अपने संबोधन में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 राजकुमार ने सभी को 72 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना दी। उन्होंने कहा कि देश के चैमुखी प्रगति के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने की आवश्यकता है। देश की आजादी का जिक्र करते हुए कहा कि यह आजादी हमें लम्बे संघर्ष के बाद मिली है। जिसके लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी जान की परवाह नहीं की। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ा है। स्वास्थ्य क्षेत्र भी इससे अछूता नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के फैकेल्टी मेम्बर तथा कर्मचारी गंभीरता से मरीजों के इलाज में लगे हुए हैं जो भविष्य के लिए सकारात्मक संकेत हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत है कि सभी एकजुट होकर विश्वविद्यालय में विश्वस्तरीय चिकित्सा सेवा तथा शिक्षा  प्रदान करने के लिए प्रयासरत् हों। इसके लिए विश्वविद्यालय से जुडे सभी लोागें को अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लेना होगा। उन्होंने उम्मीद जतायी कि जिस तरह विश्वविद्यालय तरक्की कर रहा है आने वाले समय में देश के श्रेष्ट चिकित्सा शिक्षा संस्थान के रूप में स्थापित हो जायेगा।
बचपन में कछुआ और खरगोश की कहानी पढी थी आज तक समझ नहीं आया की कछुए में इतना कॉन्फिडेंस आया कहा से, खैर मेरी ईमेल etawah.news@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते अगर जरुरी लगे तो 9412182324, 7017070200 पर कॉल भी कर सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *