मदरसे में फहराया गया तिरंगा, नन्हीं जुबां से गूंजा हिंदुस्तान जिंदाबाद

जसवंतनगर: देश-दुनिया में भले ही बदअमनी फैलाने वाले लोग मुल्क में धर्म के नाम पर नफरत का जहर घोलने का काम कर रहे हैं। बावजूद इसके ऐसे उदाहरण हमारे सामने आये दिन आ जाते हैं जिससे देश प्रेम और सभी कौम में आपसी भाईचारा बढ़ जाता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला है जसवंतनगर कस्बा में स्वत्रंता की 72 वीं वर्षगांठ पर। यहां उलेमाओं की निगरानी में मदरसों के नन्हें-मुन्ने बच्चों संग तिरंगा फहराया और राष्ट्रभक्ति के गीत गाते हुए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।बच्चों ने कस्बा में तिरंगा रैली निकालकर मैसेज दिया कि भारत का सिर्फ एक ही मजहब है और वह मज़हब है भाईचारा।
मदरसे के उलेमाओं का कहना है की आजादी को मनाना हमारे लिए किसी पर्व से कम नहीं है। उनका मानना ये है कि मुल्क में सभी हिन्दू-मुस्लिम-सिख-ईसाई सभी मिलकर रहे आपसी भाई चारे से ही मुल्क तरक्की कर सकता है। बच्चों ने जण गण मण राष्ट्रीय गीत गाए उन्हें आज के दिन की अहमियत भी बताई गई। बच्चों ने कहा कि आज का दिन बेहद गौरव का दिन है।

बचपन में कछुआ और खरगोश की कहानी पढी थी आज तक समझ नहीं आया की कछुए में इतना कॉन्फिडेंस आया कहा से, खैर मेरी ईमेल etawah.news@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते अगर जरुरी लगे तो 9412182324, 7017070200 पर कॉल भी कर सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *