latest

एक जनपद एक उत्पाद में चयनित लाभार्थियो को मिले ऋण वितरण के प्रमाण पत्र

इटावा10 अगस्त 18- गरीब और अमीर का कोई मानक नहीं होता है यदि गरीब व्यक्ति मेहनत ,परिश्रम कर आगे बढ़ने का प्रयास किया जाये तो उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और वह अमीर हो सकता है यदि अमीर व्यक्ति कोई प्रयास न करे तो एक दिन ऐसा आयेगा कि वह गरीब हो जायेगा हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में शपथ ग्रहण करने के बाद से ही सबका साथ सबका विकास करने का संकल्प लिया गया था आज उनका सपना साकार होता हुआ दिखायी दे रहा है।
उक्त उद्गार विधायक सदर सरिता भदौरिया ने एक जनपद एक उत्पाद में चयनित कुल 272 लाभार्थियेां में से 222 लाभार्थियो को ऋण वितरण के प्रमाण पत्र वितरित करने के उपरान्त व्यक्त किये , 50 लाभार्थी जनपद से इन्दिरा गांधी शान्ति प्रतिष्ठान में आयेाजित समिट कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु भेजे गये । उन्होने कहा कि जनपद में सूत का कार्य काफी लम्बे समय से किया जा रहा था परन्तु उनको बाजार उपलब्ध न होने के कारण उचित मूल्य नहीं मिल पाता था । अब एक जनपद एक उत्पाद में जनपद का वस्त्र उद्योग में हो गया है । प्रदेश सरकार द्वारा किये गये इस सराहनीय कदम भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जायेगा। उन्होने कहा पिछले सरकारे लोगो को रोटी,कपड़ा और मकान उपलब्ध कराने तक ही सीमित थी इतने लम्बे अर्से में किसी भी सरकार ने उनकेा आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए सोंचा। एक जनपद एक उत्पाद के अन्र्तगत लोगो का सर्वागीण विकास होगा तभी देश विश्व में नम्बर 01 पर होगा।
उन्होने उद्यमियो का आहृवान करतेहुए कहा कि परिश्रम ही सफलता की कुंजी है, परिश्रम कर अपने उद्योग को आगे ले जाये जिससे स्थानीय लोगो को रोजगार के अवसर प्राप्त होगें, हर जनपद की अपनी कोई न कोई पहचान होती थी उसको आगे लाने का कार्य वर्तमान सरकार ने किया है जो सराहनीय है।
सांसद प्रतिनिधि गोपाल मोहन शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश का देश दुनिया में अपना अलग स्थान है, देश में उत्तर प्रदेश का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है , उत्तर प्रदेश में विभिन्न सम्पदाओ के अपार भण्डार है। आज जो हमारे देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में उद्योग के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र में अंधकार को मिटाकर समाज के अन्तिम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने का कार्य किया है, प्रदेश में उद्योग स्थापित हो जाने से उद्यमी देश की दिशा व दशा को बदल सकते है,किसान कठिन परिश्रम कर देश खुशहाली लाने का कार्य कर सकते है।
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे कहा कि लोगो का आह्वान करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति कम से कम एक एक वृक्ष अवश्य लगाये,ताकि पर्यावरण सन्तुलन बना रहे,साथ ही 15 अगस्त से प्लास्टिक पूर्णतया प्रतिबन्धित हो जायेगीइसलिए प्लास्टिक का प्रयोग न करें यदि किसी के पास हो तो उसका डिस्पोजल करें,। स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान 2018 चल रहा है इसमे कार्यक्रम में देश के 680 जनपदो में इटावा की रैकिंग होगी , स्वच्छता एैप से अपना मतदान करें ताकि रैकिंग में स्थान प्राप्त कर सके। उन्हाने कहा कि अपने जीवन में स्वच्छता को अपनाये, शौचालयो का प्रयोग करें, कूड़ा करकट सड़क पर इधर उधर न डाले, कूड़े को कूड़ेदान में ही डाले, जिससे आपका नगर, गांव स्वच्छ रहेगा और बीमारियेा से दूर रहेगा।
उपायुक्त उद्योग ने बताया कि एक जनपद एक उत्पाद येाजना में 44, प्रधानमंत्री मुद्रा येाजना में 173,स्टैण्डअप येाजना में 04, प्रधानमंत्री रोजगार येाजना में 04 एवं लघु उद्योग में 46 लाभार्थियेां में कुल 07 करोड 64 लाख 65 हजार रू. के ऋण वितरण प्रमाण पत्र वितरित किये जिसमें 50 लाभार्थी जो लखनऊ भेजे गये वह भी शामिल है।

Tags: ,
बचपन में कछुआ और खरगोश की कहानी पढी थी आज तक समझ नहीं आया की कछुए में इतना कॉन्फिडेंस आया कहा से, खैर मेरी ईमेल etawah.news@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते अगर जरुरी लगे तो 9412182324, 7017070200 पर कॉल भी कर सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *