माइनर में लगाया गया लोहे का जाल

भरथना 13 मई- अधिकांशतः माइनर में कूडा करकट एकत्रित होने से रेलवे टैªक पर भरने वाले पानी की समस्या से निजात दिलाये जाने के लिए कस्बा क्षेत्र अन्तर्गत लंगूर की मठिया के समीप कन्धेसी माइनर पर पुलिस बल की मौजूदगी में सिंचाई विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा लोहे का जाल लगाया।
सोमवार को सिंचाई विभाग के ए0ई0 मुकेश कुमा देव व जे0ई0 गजेन्द्र सिंह आदि विभागीय कर्मियों सहित रेलवे विभाग के स्थानीय अधिकारी व पुलिस की मौजूदगी में माइनर की पुलिया से लोहे का जाल लगाये जाने का कार्य प्रारम्भ किया गया। मन्दिर मेला स्थल के हनुमान द्वार के सामने लगाये जा रहे जाल के कार्य के दौरान आसपास के लोगों द्वारा जाल से रूकने वाले कूडे करकट के नियमित सफाई की माँग की गई। जिस पर मौजूद सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा साफ- सफाई बनाये रखने का आश्वासन दिया गया। मौके पर मौजूद ए0ई0 मुकेश कुमार देव ने बताया कि आसपास के लोगों द्वारा कूडा आदि एकत्र होने की शिकायत पर गम्भीरतापूर्वक माइनर की साफ-सफाई का ख्याल रखा जायेगा। माइनर के ऊपर से निकले रेलवे टैªक की सुरक्षा के लिए जाल लगाया जाना अतिआवश्यक था। इस दौरान विकास बाबू, उमाशंकर गुप्ता आदि सिंचाई विभागीय कर्मियों की मौजूदगी उल्लेखनीय रही।

मेरी कोशिश रहती है कि भरथना की कोई भी खबर छूटने न पाये। मेरे इस प्रयास में कृपया आप भी सहयोग करें। मेरी ईमेल srivastavatanuj06@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते हैं। मेरा मोबाइल नम्बर 9720063658, 7037258235 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *