आर्टीफिशियल जेवरात देख कन्या पक्ष ने किया शादी से इन्कार

भरथना 3 मई- थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम नगला जलाल (मंगूपुर) में शादी समारोह के दौरान कन्या पक्ष द्वारा वर पक्ष पर आर्टीफिशियल जेवरात लाने का आरोप लगाते हुए शादी से इन्कार कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस दोनों पक्षों को थाने लायी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम नगला जलाल में बीती रात्रि के दौरान राजपुर (बसरेहर) से आयी बारात के साथ धूमधाम से चल रहे वैवाहिक समारोह में उस समय रूकावट आ गई। जब भोर होते चढावे की रस्म पूरी करने के लिए वर पक्ष को बुलाया गया। वर पक्ष द्वारा चढावे में लाये गये जेवरात को दिखाते ही कन्या पक्ष द्वारा नकली जेवरात होने का आरोप लगाते हुए शादी से इन्कार कर दिया गया। इसी दौरान कन्या पक्ष द्वारा बुलाये गये सुनार ने नकली जेवरात की पुष्टि कर दी। अचानक वैवाहिक समारोह में रूकावट पर गांव के सभ्रान्तजनों ने भी मौके पर पहुंचकर मामले को सुलझाने का प्रयास किया। मगर सफलता नहीं मिलने पर थाना पुलिस को सूचना दी गई। जिस पर थाना पुलिस द्वारा दोनों पक्षों को थाने ले जाया गया। थाने में मौजूद कन्या के पिता नगला जलाल निवासी प्रेम सिंह जाटव ने  बताया कि वर पक्ष द्वारा चढावे में हार, चार चूडी, मंगलसूत्र, वेंदा आर्टीफिशियल (नकली) दिखाये गये। जबकि बीती 30 अप्रैल को हम लोगों ने वर पक्ष को तिलक के दौरान एक बाइक आदि सामान दिया था। वहीं दूल्हे के पिता अनन्तराम निवासी राजपुर थाना बसरेहर द्वारा बसरेहर में सुनार से बनवाये गये जेवरात असली होने का दावा किया जाता रहा। जिस पर कोतवाल महेन्द्र प्रताप सिंह ने बसरेहर के सुनार को थाने बुलाया गया। बुलाये गये सुनार ने जेवरात आर्टीफिशियल के बताये। समाचार लिखे जाने तक उक्त घटना में कोई लिखित तहरीर नहीं दी जा सकी। फोटो- वर-कन्या पक्ष से जानकारी हासिल करते कोतवाल महेन्द्र प्रताप सिंह।
मेरी कोशिश रहती है कि भरथना की कोई भी खबर छूटने न पाये। मेरे इस प्रयास में कृपया आप भी सहयोग करें। मेरी ईमेल srivastavatanuj06@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते हैं। मेरा मोबाइल नम्बर 9720063658, 7037258235 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *