बिना दुल्हन, दूल्हा घर वापस लौटा

भरथना (रिपोर्ट- तनुज श्रीवास्तव)- वैवाहिक समारोह के दौरान वीडियो कैमरा को लेकर बढे विवाद के चलते भांवर से पहले दुल्हन ने शादी से इन्कार किर दिया। दोनों पक्षों के आरोप-प्रत्यारोप के बीच सुबह तक चली सुलह समझौते की कोशिश असफल होने के बाद बिना दुल्हन के दूल्हे को घर वापस लौटना पडा। वहीं दुल्हन सहित परिवारीजन भी वापस घर की ओर रवाना हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बा क्षेेत्र के मोहल्ला बालूगंज स्थित एक मैरिज होम में चल रहे वैवाहिक समारोह की हंँसी-खुशी उस समय हंगामे के रूप में परिवर्तित हो गयी। जब घोड़ी चढ़कर आये दूल्हा की द्वारचार के बाद वरमाला की रस्म चल रही थी। स्टेज पर मौजूद दूल्हा-दुल्हन द्वारा एक-दूसरे को वरमाला पहनाने के दौरान फोटो व वीडियो के लिए कैमरा नहीं होने पर वाद-विवाद शुरु हो गया। जिसने धीरे-धीरे और अधिक विकराल रूप धारण कर लिया। दोनो पक्षों के आरोप-प्रत्यारोप के दौरान दुल्हन शादी से इन्कार करते हुए वरमाला स्टेज से नीचे उतर गयी। इससे पहले हर्षोल्लास के साथ टीका आदि वैवाहिक रस्मंे पूरी की गई। अचानक हुए विवाद को शान्त करने व सुलह कराने के प्रयास सुबह तक चलते रहे। मगर दोनांे पक्षों के इन्कार से बात नहीं बनने पर वैवाहिक तैयारियों में हुए पूरे खर्चे आदि का हिसाब-किताब पूरा कर दोनों पक्ष अपने-अपने घर रवाना हो गए।

मेरी कोशिश रहती है कि भरथना की कोई भी खबर छूटने न पाये। मेरे इस प्रयास में कृपया आप भी सहयोग करें। मेरी ईमेल srivastavatanuj06@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते हैं। मेरा मोबाइल नम्बर 9720063658, 7037258235 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *