किसान दिवस पर चाौ0 चरण सिंह को किया गया याद

भरथना (रिपोर्ट- तनुज श्रीवास्तव)- भारत के पूर्व प्रधानमंत्री व किसानों के मसीहा चै0 चरण सिंह का जन्मदिवस किसान दिवस के रूप में बडे ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। साथ ही अन्नदाताओं का सम्मान कर पूर्व प्रधानमंत्री के किसानों के प्रति समर्पित भाव का स्मरण किया गया।
स्थानीय कृषि उत्पादन मण्डी समिति के सभागार में रविवार को किसान दिवस के रूप में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चै0 चरण सिंह का जन्मोत्सव बडे ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मण्डी सचिव अनिल कुमार ने लेखाकार एदल सिंह, मण्डी निरीक्षक रविप्रताप सिंह, लिपिक शिवकुमार, विपणन निरीक्षक सौरभ कुमार, देवेश सक्सेना, शिलादित्य सिंह के साथ पूर्व प्रधानमंत्री चै0 चरण सिंह के चित्र पर माल्यार्पण करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर सचिव श्री कुमार ने उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत में कृषि क्षेत्र को अग्रणी बनाने में चैधरी श्री सिंह का अहम योगदान रहा। अन्नदाताओं के हक की लडाई के लिए उन्होंने सदैव बढ चढकर अपनी आवाज को बुलन्द किया और हरसम्भव किसानों को उनका हक दिलाया। इससे पूर्व कार्यक्रम में मौजूद एक दर्जन से अधिक किसानों को माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। किसान दिवस के दौरान सन्तोष कुमार पाराशर, सर्वेश कुमार त्रिपाठी, सूरज कुमार, उमेश कुमार सहित किसानों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

मेरी कोशिश रहती है कि भरथना की कोई भी खबर छूटने न पाये। मेरे इस प्रयास में कृपया आप भी सहयोग करें। मेरी ईमेल srivastavatanuj06@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते हैं। मेरा मोबाइल नम्बर 9720063658, 7037258235 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *