सडक सुरक्षा पर आयोजित हुई गोष्ठी

भरथना (रिपोर्ट- तनुज श्रीवास्तव)- सडक सुरक्षा के अन्तर्गत होली प्वाइण्ट एकेडमी में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें गंगा हाउस, कृष्णा हाउस, कावेरी हाउस व सरस्वती हाउस के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। गोष्ठी में यातायात नियमों का पालन, सडक सुरक्षा पर भाषण व यातायात नियमों पर आधारित नाटकों का मंचन किया गया।

होली प्वाइण्ट एकेडमी के सभागार में आयोजित गोष्ठी का शुभारम्भ विद्यालय डायरेक्टर प्रदीप चन्द्र पाण्डेय ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। डायरेक्टर श्री पाण्डेय ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को सडक सुरक्षा से सम्बन्धित नियम, सडक पर होने वाली दुर्घटनाओं से हानि व सडक पर वाहन चलाते समय रखने वाली सावधानियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। तदुपरान्त कक्षा 10 के छात्र विकास कुमार ने यातायात नियमों पर प्रकाश डालते हुए एक जोरदार भाषण दिया तथा कक्षा- 11 के प्रतीक यादव ने संसार में घटित हुई दुर्घटनाओं के आँकडे प्रस्तुत किये। साथ ही कक्षा 10 के छात्र सिद्धान्त व बृजमोहन ने सडक सुरक्षा पर एक नाटक का विमोचन किया गया। गोष्ठी के दौरान अमित गुप्ता, अवधेश कुमार, पवन चतुर्वेदी, अमित श्रीवास्तव, दीपक सिंह चैहान, गौरव वर्मा, प्रमोद दुबे, राघवेन्द्र कश्यप, रजत पाण्डेय, प्रगति पोरवाल आदि अध्यापकों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

मेरी कोशिश रहती है कि भरथना की कोई भी खबर छूटने न पाये। मेरे इस प्रयास में कृपया आप भी सहयोग करें। मेरी ईमेल srivastavatanuj06@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते हैं। मेरा मोबाइल नम्बर 9720063658, 7037258235 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *