पुष्पवर्षा के बीच 25 दिसम्बर को निकलेगी साँई बाबा की पालकी

भरथना (रिपोर्ट- तनुज श्रीवास्तव)- साँई वार्षिकोत्सव के अवसर पर पुष्पवर्षा के बीच 14वीं श्री साँई पालकी पदयात्रा गाजे बाजों व ढोल नगाडों के साथ 25 दिसम्बर को नगर भ्रमण के लिए बडी ही धूमधाम से निकाली जायेगी। साथ ही भजन संध्या के माध्यम से साँई भजनों का श्रवण कर भव्य भण्डारे में हजारों श्रद्धालु महिला-पुरूष भक्तजन बाबा का प्रसाद ग्रहण कर पुण्य लाभ अर्जित करेगें।
उक्त निर्णय रविवार की दोपहर कस्बा के विधूना रोड स्थित शक्तिपीठ श्री बालरूप हनुमान जी महाराज हनुमान गढी (छोला मन्दिर) के प्रांगण में स्थापित श्री साँई दरबार पर श्री साँई पालकी पदयात्रा की तैयारियों व कार्यक्रम को और अधिक भव्यता प्रदान करने के लिए आयोजित बैठक के दौरान साँई मित्रमण्डल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में लिया गया। बैठक को सम्बोधित करते हुए मन्दिर संचालक राजू चैहान व संयोजक डा0 अजय दुबे ने संयुक्त रूप से बताया कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी साँई वार्षिकोत्सव के शुभ अवसर पर 14वीं श्री साँई पालकी पदयात्रा गाजे बाजों व ढोल नंगाडों के साथ 25 दिसम्बर को नगर भ्रमण के लिए बडे ही उमंगतापूर्ण व आस्था के साथ निकाली जायेगी। तदुपरान्त विख्यात कलाकारों की मौजूदगी में मन्दिर प्रांगण में आयोजित होने वाले भजन संध्या कार्यक्रम में भव्य साँई जागरण में भक्तजन भजनों का श्रवण करेगें। साथ ही विशाल भण्डारे में हजारों श्रद्धालु महिला-पुरूष भक्तजन बाबा का प्रसाद चखकर पुण्य लाभ अर्जित करेगें। बैठक के दौरान संजीव श्रीवास्तव, दीपू दीक्षित, राजेश चैहान, राजेन्द्र अवस्थी, किशन श्रीवास्तव, डा0 अभिनव दुबे, शीतल अवस्थी, विजय, हिमांशु श्रीवास्तव, राजीव पोरवाल, पवन गुप्ता, वामन गुप्ता सहित समस्त मन्दिर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी उल्लेखनीय रही। फोटो- बैठक में तैयारियों की चर्चा करते कार्यक्रम संयोजक व पदाधिकारी।
मेरी कोशिश रहती है कि भरथना की कोई भी खबर छूटने न पाये। मेरे इस प्रयास में कृपया आप भी सहयोग करें। मेरी ईमेल srivastavatanuj06@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते हैं। मेरा मोबाइल नम्बर 9720063658, 7037258235 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *