प्रेमी-प्रेमिका ने फांसी लगाकर जीवनलीला की समाप्त

भरथना (रिपोर्ट- तनुज श्रीवास्तव)- प्रेमिका की शादी किसी दूसरी जगह तय हो जाने से क्षुब्ध प्रेमी ने प्रेमिका के साथ बन्द कमरे के कुण्डे में दोनों ने फांसी का फन्दा डालकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जैसे ही प्रेमी-प्रेमिका के परिजनों को घटना की जानकारी मिली। दोनों परिवारों में हाहाकार के बीच कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के ग्राम साम्हों निवासी करीब 20 वर्षीय युवक सुबोध शाक्य पुत्र सदन सिंह जो गांव में ही एस0आर0 शाक्य आॅप्टीकल (चश्मा की दुकान) किये हुए था। उसका प्रेम प्रसंग काफी दिनों से गांव के ही प्रदीप कुमार दोहरे की पुत्री सरस्वती उर्फ प्रियंका के साथ चल रहा था। कुछ दिन पूर्व प्रेमिका की शादी उसके पिता द्वारा इकदिल थाना क्षेत्र के ग्राम इंधौआ में तय कर दी गई थी और प्रेमिका की शादी 10 फरवरी को सुनिश्चित हो गई थी। घर में परिजनों द्वारा शादी की तैयारियां भी शुरू कर दी गई थीं। उक्त तय हुई शादी से दोनों प्रेमी-प्रेमिका काफी चिन्तित चले आ रहे थे। एक-दूसरे का साथ निभाने में हो रही बाधा से परेशान दोनों प्रेमी-प्रेमिका ने संग जीने-मरने की कसम निभाते हुए सुबोध शाक्य की दुकान के पीछे स्थित उसके ताऊ बदन सिंह के मकान में खाली पडे एक कमरे के कुन्डे में प्रेमिका सरस्वती के दुपट्टे के दो टुकडे कर एक ही कुण्डे में दोनों ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जैसे ही परिजनों को घटना की जानकारी हुई, तो प्रेमी के परिजनों द्वारा उसे आनन-फानन में इलाज के लिए ले जाया गया। जहाँ पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गांव में एक ही जगह से निकले प्रेमी-प्रेमिका के दो शवों को देख पूरे गांव में शोकाकुल माहौल बना रहा। घटना की सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक भोलू सिंह भाटी ने हमराह साथियों के साथ घटनास्थल का मौका मुआयना किया। समाचार लिखे जाने तक दोनों पक्षों की ओर से किसी भी तरह की कानूनी कार्यवाही के लिए तहरीर नहीं दी गई थी।

मेरी कोशिश रहती है कि भरथना की कोई भी खबर छूटने न पाये। मेरे इस प्रयास में कृपया आप भी सहयोग करें। मेरी ईमेल srivastavatanuj06@gmail.com पर आप ख़बरें व सुझाव भेज सकते हैं। मेरा मोबाइल नम्बर 9720063658, 7037258235 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *